Sabtu, 11 Juni 2011

प्रकृति और एकेश्वरवाद की स्थिति

भगवान के शब्द:
"मैं जिन्न और आदमी बनाया है, लेकिन पूजा मेरे लिए कुछ नहीं है." (Adh-Dzariat: 56)
.
पूजा उसकी आज्ञाओं का पालन और उनकी सब रोक से परहेज़ द्वारा अल्लाह के लिए भृत्यभाव है, क्योंकि पैगंबर से अवगत करा दिया गया है. और यह इस्लाम का सार है, क्योंकि इस्लाम भगवान के प्रति समर्पण का अर्थ है केवल कम आत्म सम्मान और प्यार से उसे करने के लिए निरपेक्ष आज्ञाकारिता के साथ.

पूजा भी मतलब है कि सभी शब्दों और कर्मों, दोनों बाह्य और आंतरिक, प्यार और भगवान से आशीर्वाद दिया. और एक दान गंभीर इरादों के साथ अगर एक पूजा के रूप में परमेश्वर की ओर से स्वीकार किए जाते हैं, बस क्योंकि परमेश्वर और पैगंबर sallallaahu alaihi वा sallam के मार्गदर्शन का पालन करें.

"और वास्तव में हम हर लोग (प्रचार) के लिए दूत भेजे: पूजा अल्लाह (केवल) था और बुराई से विदा." (एक-Nahl: 36)

बुराई परमेश्वर के साथ अन्य सभी महिमा से पूजा की, बात मानी, या के साथ पालन किया है, चाहे वह हो एक पत्थर ऊंचा, मानव शैतान, और न ही है. बुराई से बचना करने के लिए इनकार करते हैं, इसे नफरत करते हैं, पूजा के लिए नहीं चाहते हैं और उसे किसी भी रूप में या किसी भी तरह से प्यार करते है.

"और अपने प्रभु की आज्ञा है तु उसे पूजा के सिवाय कुछ नहीं चाहिए, और है कि
तु सबसे अच्छा के साथ अपने पिता, माता के लिए अच्छा है. उनमें से एक या आपकी देखभाल में दोनों पहुंच बुढ़ापे का, तो कभी उन्हें मत कहो "आह" (या अश्लीलता) कह रही है और उन्हें नहीं तस्वीर, और कहते हैं कि उन्हें एक महान शब्द के इधार. और महान स्नेह के साथ उन दोनों को विनम्र अपने आप को, और कहते हैं: हे मेरे भगवान, उन्हें प्यार दोनों के रूप में वे दोनों मेरे लिए एक बच्चे के रूप में पढ़ाया जाता है "(अल इस्रा ': 23-24).

"तुम सब पूजा था अल्लाह (अकेले) और उसे करने के लिए भागना नहीं, बिल्कुल नहीं." (एक 'Nisaa: 36)

भागना करने का मामला है जो उसके लिए एक सौभाग्य की बात है के रूप में भगवान भगवान ही के अलावा और कुछ का इलाज है.

"(मुहम्मद) कहो: मुझे पढ़ने के लिए क्या अपने भगवान से आप को मना किया है, वह यह है: सभी में उसे करने के लिए भागना नहीं है, दोनों माता पिता के लिए अच्छा है, और गरीबी के डर से मार नहीं अपने बच्चों को हम दे देंगे आप जीविका. और उन्हें, और जघन्य कर्मों दृष्टिकोण नहीं है, दोनों दिखाई और छुपा, और आत्मा जो अल्लाह कुछ के साथ छोड़कर निषिद्ध मारना नहीं (कारण) सही है तो भगवान ने तुम्हें आज्ञा दी, कि तु (आईटी) समझ सकते हैं. और. में एक और अधिक उपयोगी सिवाय है अनाथ संपत्ति, दृष्टिकोण नहीं है, जब तक वह न्याय के साथ अपनी परिपक्वता और पूरा उपाय और वजन पर पहुंच गया. हम किसी को बोझ लागू नहीं करते हैं लेकिन उनकी क्षमता के अनुसार. और जब तुम कहते हो, तो आपको उचित होगा, हालांकि वह है एक रिश्तेदार (म्यू), और वादा पूरा कि भगवान के इधार तुम, कि तु याद कर सकते हैं की आज्ञा दी है और (मैं) पढ़ें:.. यह मेरी गली है, एक सीधे में है, इसलिए इसे का पालन करें, और मार्ग का अनुसरण नहीं, सड़क (अन्य), क्योंकि सड़कों है कि आप उनके रास्ते से बिखराव होगा कि भगवान ने तुम्हें आज्ञा दी है आप पवित्र हो सकता है के लिए.. " (अल An'am: 151-153).

इब्न Mas'ud 'Radi anhu ने कहा:
"वह जो करने के लिए वसीयतनामा पैगंबर sallallaahu वा alaihi sallam है, जो उसे अंगूठी से संबंधित मुहर से ऊपर सूचीबद्ध हैं देखने के लिए, ताकि अल्लाह शब्द पढ़ना, ऊंचा :...( Surah अल 151-153 An'am, जैसा कि ऊपर उल्लेख किया है चाहता है) .

Mu'adh बिन Jabal, 'Radi anhu, ने कहा:
. "मैं एक गधे की चोटी पर पैगंबर sallallaahu alaihi वा sallam के पीछे कभी नहीं बैठा है तब वह मुझ से कहा: हे Mu'adh, क्या आपको पता है कि मैं अल्लाह के सही है कि उसके कर्मचारियों द्वारा पूरा किया जाना चाहिए, और अधिकार क्या भगवान के सेवक हैं जो मिले किया जाना चाहिए? ने कहा: अल्लाह और उनके मैसेन्जर सर्वश्रेष्ठ पता है उन्होंने यह भी कहा:. अल्लाह की सही है कि उसके कर्मचारियों द्वारा पूरा किया जाना चाहिए यह है कि वे पूजा उसे अकेला और सभी में उसे करने के लिए नहीं भागना, जबकि परमेश्वर के दासों कि मिले किया जाना चाहिए का अधिकार है कि है भगवान जो लोग बिल्कुल भी उसे करने के लिए नहीं भागना नहीं सज़ा देगा मैंने पूछा:. अल्लाह के हे मैसेन्जर, मैं लोगों के लिए अच्छी खबर नहीं देना चाहिए उन्होंने कहा, क्या तुम उन से यह खबर देने, ताकि बाद में वे होगा विश्राम किया स्व. " (बुखारी और उनके Saheeh में मुस्लिम)

शेख़ मोहम्मद इब्न अब्दुल वहाब द्वारा एकेश्वरवाद की पुस्तक ": पुस्तक के कुछ अंश.
प्रकाशक: Da'wah और इस्लामी मार्गदर्शन के संयुक्त कार्यालय, 1418 में रियाद एच.

Tidak ada komentar:

Posting Komentar